25 मार्च 2011

क्या आपने अपने ब्लॉग में "LinkWithin" विजेट लगाया ?

आपने कई ब्लॉग पर देखा होगा कि पोस्ट के साथ उसी ब्लॉग की दूसरी पोस्टें चित्र सहित दी गई होती हैं, क्या आप जानते हैं कि यह कार्य असल में एक विजेट की सहायता से किया जाता है जिसे LinkWithin या You Might Also Link विजेट कहते हैं |

इस विजेट को लगाने से आपके ब्लॉग की पोस्टों को पढ़े जाने की सम्भावना बढ़ जाती है, तो अपनी इस पोस्ट में मैं आपको यह विजेट अपने ब्लॉग में लगाने का तरीका बताऊँगा|

LinkWithin विजेट को अपने ब्लॉग में जोड़ने के लिए निम्न स्टेप का अनुपालन करें -

  1. अपने ब्लोगर अकाउंट में लोगिन कर लें
  2. इस लिंक पर जायें http://www.linkwithin.com 
  3. अपने ब्लॉग से सम्बंधित सभी जानकारी भर दें 
  4. Get Widget बटन पर क्लिक करें, आपको दूसरे पेज पर ले जाया जायेगा
  5. अब Install Widget पर क्लिक करें, आपका ब्लोगर डैशबोर्ड खुल कर आ जाएगा
  6. LinkWithin विजेट को ड्रैग करते हुए Blogpost विजेट के नीचे ले जाकर छोड़ दें, और सेव कर दें
अपना ब्लॉग देखिये, आपका कार्य संपन्न हो चुका है, अभी भी कोई समस्या है तो नीचे दिए गए वीडियो को ध्यान से देखें, पूरी विधि को सरल शब्दों में समझाने का प्रयत्न किया है|



अगले लेख में मैं बताऊँगा कि कैसे आप अपने ब्लोगर ब्लॉग से NavBar को हटा सकते हैं| यदि आप चाहें तो मेरा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब कर सकते हैं|

8 टिप्‍पणियां:

  1. ये विजेट तो मैं लगा चुका हूँ अगली महत्वपूर्ण जानकारी की प्रतिक्षा रहेगी ।

    जवाब देंहटाएं
  2. yogendr paal bhaia hm to bhut bhtrin tkniki jaankaariyon se mhrum the shukriya aag ab aapka shyog miltaa rhegaa . akhtar khan akela kota rajsthan

    जवाब देंहटाएं
  3. बहुत सुन्दर जानकारी के लिए धन्यवाद|

    जवाब देंहटाएं
  4. मुझे ब्लोगिंग की तकनीक जानकारी ज़रा भी नहीं है योगेन्द्र जी ... मैंने यह विजेट लगाया है.. शुक्रिया...
    ब्लॉग में आडिओ कैसे एड किया जाता है? कृपया मार्गदर्शन करेंगे...सादर....

    जवाब देंहटाएं
  5. आपके ब्लॉग पर आना अच्छा लगा आपसे एक विनती है क्या आप मुझे ओपन सोर्श सोफ्टवेयर दे सकते है जो इसके जेसा हो 2 विडियो डीवीडी को 1 डीवीडी में कॉपी करने का बेहतरीन तरीका

    जवाब देंहटाएं
  6. @Priya:

    मुझे पता है कि आपने मुझसे यह सवाल क्यूँ पूछा है और मेरे बताने के बाद भी आप वह सॉफ्टवेयर प्रयोग में नहीं लाने वालीं| खैर आपके प्रश्न का उत्तर में जरूर दूंगा| पर पहले मुझे यह बताइए कि आप करतीं क्या हैं? और यदि आप जॉब नहीं करतीं हैं तो आपके पापा तो करते ही होंगे, वो क्या करते हैं यह बताइए|

    आपका प्रोफाइल दिखाई नहीं दे रहा है अन्यथा आपसे पूछना नहीं पड़ता|

    जवाब देंहटाएं
  7. योगेंद्रजी ,link within विजेट तो ब्लॉग पर लगा लिया है ,पोस्ट के नीचे तीन पोस्ट भी आ रहे है ,लेकिन पोस्ट के सिर्फ नाम ही नज़र आ रहे है ,फोटो साथ मैं नहीं है .कृपया फोटो क्यों नहीं आ रहे है बताने का कष्ट करैं .पोस्ट मैं फोटो भी लगा रखे है . .

    जवाब देंहटाएं

LinkWithin

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...